7 tips to viral any Tweets on twitter in hindi

7 tips to viral any Tweets on twitter in hindi

7 tips to viral any Tweets on twitter
 ट्वीटर पर अपने ट्वीट्स को वायरल करने के सात बेहतरीन तरीके

7 tips to viral any Tweets on twitter  in hindi
Viral your tweets


दोस्तो इस पोस्ट में हम यह जानेगे की ट्विटर पर अपने ट्वीट्स को बहुत ही कम समय  में वायरल कैसे कर सकते है।इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप अपने ट्वीट्स को ट्वीटर पर वायरल करने के बारे में जो भी टेक्निकल चीजे होती है उसके बारे में  भी पता कर सकते है।



* वायरल ट्वीट्स क्या होते है।
  What is viral tweet.


दोस्तों सबसे पहले हमें यह जानना होगा की आखिर ये वायरल ट्वीट्स होता क्या है। दोस्तों आपको बता दें कि ट्विटर पर किया हुआ कोई भी ट्वीट यदि 100 या हजार से अधिक रिट्वीट या फिर लाइक पा जाता है तो उसे वायरल ट्वीट कहा जाता है।
 यह तो आप मे से अधिकतर लोगों को पता ही होगा चलिए अब जानते है कि कोई


(1) USE VIRAL HASHTAGS IN YOUR TWEETS ON TWITTER
अपने ट्वीट में वायरल हैशटैग्स उपयोग करें।

Twitter hashtags
Twitter hashtags

दोस्तों यह पहला तरीका आपके ट्वीट को ट्विटर पर वायरल कराने के लिए बहुत ही फायदेमंद और जरूरी भी है। आपको सबसे पहले तो अपने ट्विटर के सर्च वाले आइकन पर क्लिक करके जितनी भी हैशटैग वहां पर दिख रहे होंगे उसमें से जो भी हैशटैग पर आप कुछ लिखना चाहते हो उसे वहां से कॉपी कर कर अपने ट्वीट में जरूर लगाएं। इससे यह होगा कि यदि कोई और भी उस हेस्टैक को ट्विटर पर सर्च करेगा तो उसे आपका ट्वीट भी उसे दिखाई देगा। जिससे कि चांसेस बढ़ जाते हैं कि वह बंदा आपके ट्वीट को भी पढ़ेगा। और अच्छा लगने पर लाइक और रिट्वीट भी कर सकता है।

(2) WRITE SOME BEAUTIFUL AND ENGAGING HEADLINES IN YOUR TWEET ON TWITTER

अपने ट्वीट में आप सुंदर और आकषित करने वाली हेडलाइंस को लिखें

अपने ट्वीट में आप सुंदर और आकषित करने वाली हेडलाइंस को लिखें जिससे कि लोग उस ट्वीट को पढ़ने में अपनी रुचि दिखाएं। ऐसा ना हो कि आप रुचि दिखाने के लिए किसी ऐसे लाइन का प्रयोग करें जिसका आपके ट्वीट से कोई लेना-देना है ही नहीं।आप ट्विटर अपने ट्वीट के आधार पर ही सुंदर और आकषित करने वाले हेडलाइंस का यूज करें।
दोस्तों जैसा कि आप सभी ने कभी न कभी तो न्यूज़पेपर पढ़ा ही होगा। तो उसमें आपने भी यहां नोटिस किया होगा कि लोक सबसे पहले किसी भी आर्टिकल की हैडलाइन पढ़ना पसंद करते हैं। यदि उनको हैडलाइन में ऐसा कुछ अच्छा लगा जिसमें उनकी रुचि है तो वह उस पैराग्राफ को पूरा पढ़ते हैं नहीं तो उस पैराग्राफ की ओर ध्यान भी नहीं देते। इसीलिए आपको सबसे पहले अपनी हेडलाइंस को सुंदर और आकर्षित करने वाला बनाना होगा।

(3) Tweet Latest news on Twitter
ट्विटर पर अपने ट्वीट्स में लेटेस्ट खबरों को लिखे।


दोस्तों यदि आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि आप ट्विटर पर ऐसा क्या ट्वीट करें कि लोग आपके ट्वीट को देखे उसे लाइक या फिर रिट्वीट करें। तो दोस्तों आप ऐसा कर सकते हैं कि आप अपने ट्वीट में जो लेटेस्ट खबरें हैं जैसे  टेक रिलेटेड या फिर सोशल मीडिया रिलेटेड जो भी खबरें हैं। आप उसे अपने ट्वीट में एडिट करें। इससे आपको हेडलाइंस खोजने में भी आसानी होगी।

(4) Make your Tweet funny
अपनी ट्वीट में थोड़ा हंसी मजाक भी एडिट करें।


दोस्तों यह एक बहुत ही अच्छा तरीका हो सकता है आपके ट्वीट को ट्विटर पर जल्दी वायरल होने के लिए। दोस्तों वर्तमान समय में बहुत से लोग कॉमेडियन चीजें दिखने में अधिक रुचि दिखाते हैं। तो ऐसे में यदि आप अपने ट्विटर पर किए हुए ट्विट्स में कुछ हंसी मजाक वाली भी बातें एडिट करते हैं तो इससे आपके ट्वीट को पढ़ने में लोग हो सकता है कि ज्यादा रुचि दिखाएं। लेकिन दोस्तों गंभीर टॉपिक पर ट्वीट करते समय इस तरीके को यूज ना करें।

(5) WRITE SHORT TWEET ON TWITTER
कम शब्दो मे अपने विचारो को व्यक्त करें।

दोस्तों यह तरीका तो हर किसी के बस में नहीं है क्योंकि हर किसी के अंदर यह कला नहीं होती कि वह अपने बातों को कम शब्दों में व्यक्त कर सकें। लेकिन दोस्तो यदि आपके अंदर यह कला है  दोस्तों इस ट्रिक को अपने ट्विटर पर यूज कर सकते हैं। दोस्तों आप इस कला को थोड़ी प्रैक्टिस के बाद खुद भी सीख सकते हैं। आप को टि्वटर पर बहुत सारे ट्विट्स मिल जाएंगे उसे पढ़कर अंदाजा होगा या फिर आप बहुत से आर्टिकल्स भी पढ़ सकते हैं जो लेखकों ने लिखे हैं इससे भी आप इस कला को सीख सकते हैं।

(6) TWEET LINKS ON TWITTER
अपने ट्वीट्स में लिंक एड करे।


 दोस्तों आप जिस टॉपिक पर अपने ट्विटर पर ट्वीट कर रहे हैं। उससे संबंधित अगर आपने यूट्यूब पर कोई वीडियो देखी है या फिर गूगल पर कोई आर्टिकल पड़ा हो तो आप उससे आर्टिकल या फिर यूट्यूब वीडियो के लिंक को भी अपने टि्वट में एडिट करें। इससे लोग हो सकता है कि आपके ट्वीट को पढ़ें।


(7)CREATE A POLL ABOUT LATEST TOPIC
लेटेस्ट टॉपिक पर ट्विटर पर पोल क्रिएट करे।


 दोस्तों यह तरीका आज के हमारे इस पोस्ट का आखिरी तरीका है और आपके ट्विट्स को टि्वटर पर वायरल करने का सबसे बेहतरीन तरीका है। इसके जरिए दोस्तों आप अपने ट्विटर पर जो ट्वीट करने वाले हैं इसके बारे में आपको ट्विटर पर टॉपिक मिल जाएंगे। सबसे पहले तो आपको अपने ट्विटर पर किसी पॉल को क्रिएट करना होगा और फिर उसमें दो-तीन ऑप्शन डालने होंगे।


 दोस्तों इस पोस्ट में बताए गए तरीकों को यूज करके आप अपने क्विट्स को ट्विटर पर वायरल करने का प्रयास कर सकते हैं। और यदि सभी ट्रिक्स को आप भली-भांति फॉलो करते हैं तो हो सकता है कि आपका ट्वीट ट्विटर पर जल्द ही वायरल हो जाए।

लेकिन दोस्तो आपको जाते-जाते अंत में एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात यह बताते जाएं कि आपको यदि अपने ट्वीट में # टैग्स यूज करना है तो आप केवल एक या दो हेस्टैग्स अधिक से अधिक अपने ट्वीट पर यूज करें।जिससे आपके ऑडियंस को यहां समझने में तकलीफ ना हो कि आपका ट्वीट किस टॉपिक से रिलेटेड है।


 दोस्तो आपको यह पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके जरूर बताइएगा धन्यवाद!




1 Comments

Previous Post Next Post